The 2-Minute Rule for पुरुषों के लिए हेयर केयर टिप्स

Wiki Article



सेक्स विशेषज्ञ हस्तमैथुन के प्रभाव का खुलासा करते हैं

कॉम्बिनेशन स्किन में तैलीय और शुष्क, दोनों तरह की त्वचा होती है। अमूमन कॉम्बिनेशन स्किन में टी- जॉन ऑइली होता है और गाल ड्राई।

इससे आपकी त्वचा को सूरज के हानिकारक किरणों से नुकसान नहीं पहुंचता है. जिससे एजिंग का प्रभाव धीमा पड़ने लगता है.

मेयोनीज दो मुहें बालों के लिए बेहद फायदेमंद उपाय है। यह आपके बालों को पोषण देने में मदद करता है साथ ही बालों को मुलायम और चमकदार भी बनाता है।

ये आसान और प्रभावी नियम समय के साथ बालों का झड़ना कम करने में मदद करेंगे। हालांकि, यदि आप तत्काल परिणाम की तलाश में हैं, तो प्राकृतिक और संपूर्ण मदद के लिए यहां कुछ आयुर्वेदिक उपचार दिए गए हैं।

मुंहासे की समस्या दूर करने के लिए इस्तेमाल करें लौंग का तेल, जानें इस्तेमाल के तरीके

बालों से जुडी कई परेशानियों को आप रोज़ाना झेलते हैं जैसे रूसी, बालों का झड़ना, ड्राई हेयर, ऑइली हेयर, डैमेज हेयर, घुंघराले बाल, उलझे बाल, बेजान बाल, सफ़ेद बाल, दो मुहें बाल, अनचाहे बाल साथ ही बालों को बढ़ाने की चाह। ये सभी परेशानियां या तो आपको एक साथ होती हैं या फिर एक ही समस्या से आप बहुत ज़्यादा तकलीफ में होते हैं। लेकिन आज हम आपको इन सभी समस्याओं के कुछ महत्वपूर्ण टिप्स एक साथ बताने वाले जिनको आप ध्यान में रखकर इन सारी परेशानियों को एक रोक सकते हैं।

सुंदर बालों के लिए स्कैल्प को स्वस्थ रखना बहुत आवश्यक है। जब आपकी स्कैल्प ड्राई हो जाती है तो बालों में डैंड्रफ get more info और खुजली आदि की समस्या होने लगती है। इससे बचने के लिए आप सिर में नमी को बनाए रखें। हमेशा हेयर ऑइल का उपयोग अपने बालों में करें और इससे स्कैल्प की अच्छी तरह मसाज करें।

हेल्थबॉडी बिल्डिंगसेलेब फिटनेसमेंटल हेल्थन्यूट्रिशनवेट लॉस

अच्छा होगा कि आप नेचुरल तरीके से इसे सुखाने की कोशिश करें.

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

पुरुष ग्लोइंग स्किन के लिए इन फेस पैक को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट अवश्य करें। 

यह एक ऐसा हेयर मास्क है, जो आपके बालों को हेल्दी बनाता है। इसके लिए आपको एक पका एवोकैडो और एक अंडे को मिलाकर हेयर मास्क तैयार कर लेना है। इस मास्क को बालों पर अच्छी तरह से लगाएं और करीब आधे घंटे के लिए रहने दें। बाद में शैम्पू कर लें। अंडे में प्रोटीन, विटामिन ए, विटामिन डी और विटामिन ई होता है, जो बालों को कंडीशन करते हैं.

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीना भी जरूरी होता है.

Report this wiki page